Type Here to Get Search Results !

गोरखपुर विश्वविद्यालय परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम घोषित हुआ अब जल्द होगी काउंसिलिंग

 विश्वविद्यालय में परास्नातक के विभिन्न विषयों की 1905 सीटों पर 11000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। एक सीट पर पांच से अधिक अभ्यर्थियों में मुकाबला होगा।


दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिला के लिए आयोजित परास्नातक प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी एमए, एमएससी, एमकॉम समेत अन्य परास्नातक के विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddu.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं। काउंसिलिंग का कार्यक्रम जल्द ही विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी किया जाएगा।

विश्वविद्यालय में परास्नातक के विभिन्न विषयों की 1905 सीटों पर 11000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। एक सीट पर पांच से अधिक अभ्यर्थियों में मुकाबला होगा। कुलपति प्रो. राजेश सिंह के मार्गदर्शन में नई शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत तैयार किए गए रोजगार परक पाठ्यक्रमों, अंतरराष्ट्रीय फेलोशिप, स्पोर्ट्स फेलोशिप, पीडीएफ और जेआरएफ फेलोशिप के लिए देश-विदेश के विद्यार्थियों में लोकप्रियता बढ़ी है।

यही वजह है कि विश्वविद्यालय के स्नातक, परास्नातक समेत स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों के कुल 142 पाठ्यक्रमों के लिए थाईलैंड, नेपाल समेत कुल 38 अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों के साथ यूपी समेत 31 राज्यों से 57500 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। स्नातक के विभिन्न विषयों की 4022 सीट के लिए 45000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.