Type Here to Get Search Results !

गोरखपुर विश्वविद्यालय में कक्षाएं न चलने पर चार विभागाध्यक्षों को कारण बताओ नोटिस

 गोरखपुर के विश्वविद्यालय में मूल्यांकन की तैयारियां को जांचने के लिए कुलपति प्रो. राजेश सिंह बुधवार के दिन कला संकाय भवन पहुंचे। 

कक्षा रूम : फोटो- सोशल मीडिया

इस दौरान विद्यार्थियों ने चार विभागों की कक्षाएं नहीं चलने की शिकायत भी की, जिस पर कुलपति ने विभागाध्यक्षों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया और तत्काल कक्षाएं शुरू कराने को कहा।

 दोपहर करीब 12:10 बजे कला संकाय भवन पहुंचे कुलपति ने भवन की साफ-सफाई, पेयजल और खस्ताहाल शौचालयों पर भी नाराजगी जताई और विभागाध्यक्षों से प्रस्ताव देने को कहा।निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों ने कुलपति को बताया कि शिक्षाशास्त्र, राजनीति शास्त्र, समाज शास्त्र, प्राचीन इतिहास की कक्षाएं नहीं चल रही हैं।

 कुलपति प्रो सिंह ने कहा कि सभी भवनों की रंगाई-पुताई, शौचालय, डेस्क व बेंच की पेटिंग आदि कार्य जल्द कराए जाएंगे ताकि नैक मूल्यांकन के पहले कोई खामी न रहे। निरीक्षण के दौरान अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय सिंह, अधिष्ठाता कला संकाय प्रो. नंदिता सिंह, नैक सलाहकार डॉ. नरेश त्रिखा, कुलसचिव विशेश्वर प्रसाद, आदि लोग उपस्थित रहे।

छात्र नेताओं ने इंजीनियर का किया घेराव

गोरखपुर दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के विभागों में पेयजल, वाटर कूलर, पंखा आदि सुविधाओं की मांग के समर्थन में छात्र नेताओं ने प्रशासनिक भवन में इंजीनियर का घेराव किया। छात्र नेताओं ने कला संकाय भवन का निरीक्षण कर कुलपति को समस्याओं से अवगत कराया।

 कुलपति ने समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। छात्र नेता नितेश मिश्रा ने कहा कि आश्वासन नहीं बल्कि छात्र हितों के पक्ष में काम होना चाहिए। इस दौरान निखिल उपाध्याय, सुमित गोस्वामी, शिवम मिश्रा, पीयूष द्विवेदी, अभिनय तिवारी, विशाल वर्मा, विजय यादव, शुभम कुमार, सुमित त्रिपाठी, पवन कुमार मौजूद रहे। ब्यूरो

   



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.